यूपी पुलिस का ये चेहरा भी देख लीजिये, देखिये वायरल विडियो ….

0
686

यूपी पुलिस जो अपनी हरकतों कि वजह से अक्सर सुर्ख़ियों में रहती है . अक्सर सुर्ख़ियों में रहने वाली यूपी पुलिस एक और कारनामा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है लेकिन इस बार यूपी पुलिस ने कुछ ऐसा किया कि हर तरफ होने लगी चर्चा .
कुछ बच्चे जो की बाज़ार में दिया बेच रहे थे उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी . तस्वीर में बच्चो के साथ यूपी पुलिस का एक दस्ता भी दिखाई दे रहा था . आयी जानते है क्या है पूरा मामला .





दरअसल जिन बच्चो को दिवाली जैसे त्यौहार पर ख़ुशी मनाना चाहिए उछल कूद करना चाहिए वो बाज़ार में बैठ कर दिया बेच रहे थे . जिनको खुद के घर में रौशनी करनी चाहिए वो दुसरे के घरो को रौशन करने के लिए बैठ कर दिए बेच रहे थे . वो बैठे थे इस उम्मीद में कि उनके दिए बिक जायेंगे तो शायद रात को उनके घर में भी रौशनी होगी वो भी दिए जलाएंगे कुछ अच्छे कपड़े पहन सकेंगे और मिठाइयाँ खा सकेंगे लेकिन उनकी बेबसी ये कि कोई दिया खरीदने वाला ही नहीं था . लोग तो बाज़ार आरहे थे लेकिन इलेक्ट्रॉनिक लाइट्स खरीद रहे थे रंग बिरंगी चमकीली लाइटे. अपने माँ बाप के साथ जो बच्चे आरहे थे उनका भी दिल उन लाइट्स कि तरफ ही मायल हो रहा था .





वहीँ दो बच्चे किनारे बैठ कर दिया बेचने कि कोशिश कर रहे थे ये बच्चे जहाँ बैठे थे वो जगह थी पश्चिमी यूपी का अमरोहा जिला . यहाँ एक थाना पड़ता है सैद नगली. इसी सैद नगली में ये बच्चे अपनी दुकान लगाये हुए थे . इसी दौरान पुलिस का एक दस्ता वहां पंहुचा, दुकानदारो में अफरा तफरी सी मच गयी . पुलिस आये और दुकानदारो से दुकाने सही करने को कहा कि एक लाइन से लगाये दुकाने ताकि राह चलने वाले को कोई तकलीफ भी ना हो और ट्राफिक भी जाम ना हो . लोगो ने पुलिस वालो कि बात मानी और अपनी अपनी दुकानों को सही करने लगे .




इन दोनों बच्चो ने भी पुलिस वालो कि बात मानने की कोशिश की. इसी दौरान पुलिस का दस्ता उन बच्चो के पास भी पहुच गया उन बच्चो में मायूसी तो पहले से ही थी पुलिस वालो को देख कर रहा सहा उत्साह भी जाता रहा लेकिन फिर ऐसा कुछ हुआ जो आप सोच भी नहीं सकते .





इस पुलिस दस्ते को लीड कररहे थे सैद नगली के थाना अध्यक्ष नीरज कुमार . नीरज कुमार बच्चों के पास पहुचे और उनसे उनके माता पिता के बारे में दरयाफ्त किया . बच्चो ने बड़ी ही मासूमियत से कहा हम दिए बेच रहे है लेकिन कोई खरीद ही नहीं रहा है जब दिए बिक जायेंगे तो हम हट जायेंगे . बच्चों ने थाना अध्यक्ष नीरज कुमार को अंकल कहा और बोले कि बहुत देर से दिए बेचने कि कोशिश कर रहे है लेकिन नहीं बिक रहा है . हम गरीब हैं अगर दिए नहीं बिकेंगे तो हम दिवाली कैसे मनाएंगे . नीरज कुमार ने बच्चो को सुनते ही कहा मुझे दिए खरीदने है इसके बाद नीरज कुमार ने बच्चों से दिये ख़रीदे . उनको दिए खरीदता देख साथ में और भी पुलिस वालो ने दिए ख़रीदे लेकिन दिए ज्यादा थे और खरीदार कम . इसके बाद जो हुआ वो और हैरान करने वाला था .





जी हाँ थाना अध्यक्ष नीरज कुमार खरीदार कि जगह अब दुकानदार बन गये और लोगो से दिए खरीदने कि अपील करने लगे . एक वर्दी धरी कि दिए खरीदने कि तकनीक काम कर गयी और थोड़ी ही देर में दिए खरीदने के लिए लाइन लग गयी . जैसे ही दिए ख़तम हुए थाना अध्यक्ष नीरज कुमार ने कुछ और पैसे मिलाकर उन बच्चों को दे दिए . साथ ही पुलिस वालो ने उन बच्चो को दिवाली के तोहफे भी दिए . जिसके बाद हरा तरफ यूपी पुलिस कि वाह वाही और तारीफें शुरू होगयी .

Loading…

loading…



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here