कहा है याजूज माजूज ? इस खबर ने मचा दिया तहलका …

0
1299

दोस्तो आज की इस पोस्ट में हम एक ऐसी कौम की बात करेंगे जिसे याजूज माजूज के नाम से जाना जाता है . इस कौम का खुरूज कुर्ब ए क़ियामत की चंद बड़ी निशानियों में से एक है . पवित्र किताब क़ुरान में सूरह अम्बिया और सूरह कहफ़ में इस खूंखार कौम का ज़िक्र किया गया है . हदीसो में हुज़ूर अकरम मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम ने क़ियामत की 10 बड़ी निशानियां बताई है इनमे से एक याजूज माजूज का ज़मीन पर फैल जाना है . दोस्तो इस पोस्ट में हम आपको याजूज माजूज के बारे में कुछ अहम बातें बताएंगे .





दोस्तो आपको बतादे याजूज माजूज इंसानो पर मुश्तमिल कौम है . याजूज एक क़बीले का नाम है और माजूज दूसरे क़बीले का नाम है . जिस मखलूक इंसान होगी . अभी तक हमलोगों ने सुना होगा कि ये कौम एक अलग सी कौम होगी जो कि इंसानो की तरह ना होगी बल्कि दरिंदे और जानवर जैसे होंगे . लेकिन आपको बता दे ये उलेमाओ के नज़दीक दुरुस्त नही है . तमाम बड़े दर्जे के ओलेमा इस बात से सहमत है कि याजूज माजूज इंसान ही है लेकिन हद दर्जे के वहशी है . बाइबिल में इस कौम को गौग और मगौग का नाम दिया गया है . याजूज माजूज जैसा कि हम जानते है अरबी ज़बान के एल्फ़ाज़ है .





जाजूज माजूज के बारे में ये बात कहा जाता है कि ये लोग बहुत सख्त , वहशी और ज़ोरदार हमला करने वाले होंगे .जब ये इंसानो की बस्ती पर हमला करेंगे तो इनकी तादाद और ताकत के आगे कोई इंसान खड़ा नही हो पायेगा . जूज माजूज सारे इंसानो पर ज़ोरदार हमला करेगी इनकी तादाद इतनी ज्यादा होगी और इनकी ताकत बहुत ज़्यादा होगी कोई इंसान भी इनके मुकाबले में खड़ा नही हो पायेगा . इस वक्त ये कहा है कब और कैसे हमला करेंगे , ये निस्तोनाबूद कैसे होंगे ? इन सभी बातों को डिटेल में जानने के लिए नीचे दी हुई वीडियो को सुने :





Loading…

loading…



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here