दुबई में सबसे अजीबोगरीब इमारतें ! यकीन नहीं कर पाएंगे एक बार जरूर देख ले.

0
1526

दुबई ये नाम कान में पड़ते ही बेइंतिहा दौलत और आलीशान लाइफ के सपने बुनना शुरू कर देता है लेकिन दुनिया दुबई को अलग ही नज़र से देखती है एक फ्यूचर इन्वेस्टमेंट के तौर पर . दुबई में नागरिको पर कोई इनकम टैक्स नहीं लगाया जाता है . दुबई दुनिया के फ़ास्ट ग्रोविंग सिटी में से एक शहर है . दुबई के हालत अंतर्राष्ट्रीय हालात पर भी असर डालते है . लोगो को लगता है सूबे में से सारा पैसा तेल से आता है लेकिन ऐसा नहीं है . हाँ ये बात सच है कि यूनाइटेड अरब एमिरेट्स के पास दुनिया की 6 सबसे बड़ी आयल रिफायनरीज है लेकिन दुबई का इससे कोई लेना देना नही है दुबई कि मुख आमदनी रियल स्टेट से है . दुबई ने अपने रियल स्टेट को बहुत ही शानदार अंदाज़ में डेवलप्ड किया है . दुबई ज़बरदस्त इमारतो का समूह है . सबसे ऊँची इमारल , सबसे लम्बा होटल और मानव निर्मित आइलैंड मौजूद है .





इन शानदार इमारतों में से कुछ इमारतो का हम ज़िक्र यहाँ करेंगे . हम आपको दुबई कि उन अजीबो गरीब इमारतों के बारे में बतायेंगे जिन्हें शायद आप ना जानते हो . इन अजीबो गरीब इमारतों में नंबर एक पर आता है…
1. दुबई फ्रेम
एक सुपर साइज्ड पिक्चर फ्रेम. इसे कुछ इस तरह बनाया गया कि एक तरफ से पुराना दुबई और कुछ एतिहासिक इमारते व बंदरगाह दिखाता है जहा कभी मोती निकालने वाले गोताखोर रहा करते थे वही दूसरी तरफ से नया दुबई जैसे बुर्ज खलीफा जैसी इमारते दिखाई देती है .





2. वाफी
आपको यहाँ मिस्र में होने का एहसास मिलेगा . जहाँ पिरामिड जैसी इमारते मिलेंगी . जहाँ का लाइव शो और सिनेमा अंडर स्टार्स जैसी सुविधाएँ मिल जाएँगी .





3. द ओपस
ज़ाहा हदीद द्वारा बनाया गया आर्किटेक्चर दुनिया भर में मशहूर है . जगह जगह से लोग इसे देखने आते है और उसकी बनावट देख हैरान रह जाते है .

नंबर 4 और उससे आगे की अजीबो गरीब इमारतो को देखने के लिए निचे दी हुई विडियो देखें :

Loading…

loading…




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here