एयर स्ट्राइक: क्या बालाकोट में मरे आतंकवादियों की तस्वीरें आ गई हैं, देखिये विडियो…

0
96

26 फरवरी को भारत ने पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक की और बम गिरा कर सब धुआ धुआ कर दिया। इसके बाद लोग कयास लगाने लगे कि कितने लोग मारे गए है । टीवी चैनलस के मुताबिक कोई 200 बता रहा था तो कोई 400 बता रहा था। इसके साथ ही कुछ लोग तो डैमेज का सबूत भी माग रहे थे।




आपको बता दे कि पाकिस्तान के बालाकोट से लाशो की तस्वीरें आ रही है और ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। बता दें कि यह फोटो फेसबुक पर शेयर की जा रही है। फेसबुक पर एक द्वारा इन फोटोज को साझा किया गया है । पोस्ट में सामूहिक कब्रो की तस्वीर है इसके साथ ही तीन और तस्वीरे है जिसमे एक कमरे बहुत सारी डेड बॉडी रख्खी हुई है। इस पोस्ट को 2000 से ज़ियादा लोगो ने शेयर किया है पोस्ट में लिखा है। सबूत मांगने वालों यह रहा सबूत देख लो और पहचान लो तुम्हारे बाप को ।





दोस्तों आइए आपको हम इसकी सच्चाई बताते हैं पाकिस्तान की बालाकोट में बम गिरे इसकी पुष्टि भारतीय सेना के साथ-साथ भारत सरकार, पाकिस्तानी मीडिया और इंटरनेशनल मीडिया ने भी की है। लेकिन दोस्तों यह तस्वीरें बालाकोट की नहीं बल्कि कराची की है और यह तस्वीर 4 साल पुरानी है। यह बात तो सच है कि पाकिस्तान में सामूहिक कब्र खोदी गई लेकिन वह बम की वजह से मरे हुए लोगों के लिए नहीं बल्कि गर्मी की वजह से मरे हुए लोगों के लिए खोदी गई थी। बता दे 2015 में कराची में तापमान 45 डिग्री के पार हो गया था और ऐसा रमजान के मौके पर हुआ था।





गर्मी की वजह से लोग परेशान थे और बिजली की कटौती भी बहुत ज्यादा थी जिसकी वजह से लोगों की मौत हुई और सामूहिक कब्रे खोदनी पड़ी थी। और यह खबर हमें न्यूयॉर्क टाइम्स के साथ साथ कई पाकिस्तानी वेबसाइट पर भी मिली थी। आपको बता दें कि इन पुरानी तस्वीरों को बालाकोट की बता कर चलाया जा रहा है लेकिन यह पोस्ट और यह तस्वीरें सरासर झूठ है कराची में भीषण गर्मी की और भी तस्वीरें मिली हैं। लोग इस बात पर झूठ बोल रहे हैं हलकी झूठ बोलने की जरूरत नही है बालाकोट पर जो कार्यवाही हुई वह बिल्कुल सच है इसमें कोई शक नहीं है लेकिन इस कार्यवाही में कितने आदमी मारे गए ये साफ साफ नही बताया जा सकता है और ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि ऐसा सेना ने कहा है । आगे देखे वीडियो।

Loading…

loading…



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here